Friday, May 17, 2019

मीन राशिफल 2019 - (Pisces)

राशिफल 2019 में आपके भाग्योदय की ओर ईशारा कर रहा है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी राशि से भाग्य स्थान में विराजमान हैं। इतना ही नहीं भाग्य में गुरु के साथ बुध का होना भी आपके लिये अपने परिजनों की सलाह से सफलता मिलने के योग बना रहा है। अपने बच्चों के सुझाव भी नज़रदांज न करें लाभकारी हो सकते हैं। आपकी राशि में इस समय मंगल का विराजमान होना आपकी लाइफ में मांगलिक कार्यों के आयोजन की उम्मीद भी इस वर्ष जता रहा है। कुल मिलाकर एस्ट्रोयोगी वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार आपका यह साल बहुत ही शानदार देख रहे हैं। हालांकि समय के साथ-साथ ग्रहों की चाल में होने वाले बदलावों का भी असर आपकी राशि पर होगा। कुछ प्रमुख परिवर्तन नये साल में आपको कुछ इस कदर प्रभावित करने वाले हैं।

सबसे बड़ा परिवर्तन 2019 का होना वाला है मार्च महीने की 7 तारीख को। 7 मार्च 2019 को राहू राशि परिवर्तन कर आपकी राशि से चौथे स्थान में आ रहे हैं जिसे सुख का स्थान भी कहा जाता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर यह समय थोड़ा चिंताजनक रह सकता है। प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो राजनीति से जुड़े जातकों के लिये यह समय लाभकारी रह सकता है। सुख भाव के राहू यात्रा के योग भी आपके लिये बना रहे हैं। फैमिलि के साथ किसी ट्रिप की योजना बना सकते हैं। पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिल सकता है। अपने पिता के व्यवसाय को जो जातक बढ़ा रहे हैं उनके लिये भी यह समय लाभकारी रह सकता है। कहते हैं जब आमदनी बढ़ती है तो खर्च भी उसके अनुसार बढ़ने लगते हैं। आपके साथ भी इस समय ऐसा हो सकता है। हमारी सलाह है कि अनावश्यक खर्चों से जितना हो सके बचने का प्रयत्न करें।

30 मार्च को राशि स्वामी बृहस्पति भाग्य स्थान से परिवर्तन कर कर्मभाव में आ जायेंगें। कार्यस्थल पर सावधान रहें। कुछ सहकर्मी आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचाने का प्रयास कर सकते हैं। व्यवसायी जातकों को भी कंपीटिटर्स से काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कोई संपत्ति भी आपके हाथ से निकल सकती है। नौकरी से ऊब सकते हैं या फिर हो सकता है अपनी जॉब में चेंज की इच्छा रखें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 11 अप्रैल को गुरु की चाल बदल जायेगी। वक्री गुरु कामकाजी जीवन में परेशानियां लेकर आ सकते हैं। झूठे आरोपों में आपको फंसाया जा सकता है। कार्योन्नति की उम्मीद रखने वाले जातकों को भी निराशा हाथ लग सकती है। इस समय हो सकता है आपकी लाइफ लग्ज़री न रहे। खर्च बढ़ सकते हैं। शत्रु भी आपके रास्ते में बाधा बनकर खड़े हो सकते हैं। 22 अप्रैल को गुरु पुन: भाग्य स्थान में आ जायेंगें। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये समय लाभकारी रह सकता है। संतान संबंधी शुभ समाचार भी आपको मिल सकता है। पदोन्नति की उम्मीद इस समय कर सकते हैं। सूझ बूझ से निर्णय लेकर जोखिम वाले क्षेत्रों स्टॉक मार्किट आदि में निवेश कर सकते हैं।

30 अप्रैल को शनि जो कि आपकी राशि से कर्म भाव में गोचर कर रहे हैं वह वक्री हो जायेंगें। शनि की उल्टी चाल आपकी वर्किंग लाइफ में टेंशन लेकर आ सकती है। आप पर काम का लोड बढ़ सकता है। कुछ कार्य पेंडिंग भी रह सकते हैं। पैतृक सुख की कमी भी आपको महसूस हो सकती है। मां की हेल्थ को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। दांपत्य जीवन में भी यह समय आपके लिये परेशानियों वाला रह सकता है।

अगस्त माह के लगभग दूसरे सप्ताह के मध्य तक आपके लिये स्थिति ऐसी ही बनी रह सकती है। 11 अगस्त को गुरु के मार्गी होने के पश्चात आपकी स्थिति में बदलाव हो सकते हैं। और पुन: जीवन पटरी पर लौट सकता है। लेकिन पूरी तरह से आपकी लाइफ में परिवर्तन आयेगा शनि के मार्गी होने के पश्चात। 18 सितंबर को शनि की चाल सीधी होगी। काम का बोझ कम होगा। धन निवेश से भी आपको लाभ मिल सकता है। माता से भी अनुकूल सहयोग मिल सकता है। रोमांटिक लाइफ में भी पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बेहतर रहेंगें।


2019 ईयर एंडिंग पर 14 दिसंबर को राशि स्वामी बृहस्पति का शनि के साथ कर्मभाव में आना आपके लिये मानसिक चिंताओं को बढ़ाने वाला रह सकता है। एक बार फिर प्रतिस्पर्धियों से आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर भी कुछ सहकर्मी आपके सम्मान को ठेस पंहुचा सकते हैं। एस्ट्रोयोगी वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार आपको सलाह दे रहे हैं कि नेगेटिव फेज को धैर्य के साथ अपने विवेक से काम लेते हुए निकालेंगें तो यह वर्ष आपके लिये अच्छा रहेगा।
Share:

0 comments:

Post a Comment

OFFER

Blog Archive