Wednesday, May 15, 2019

गुरदासपुर लोकसभा में दिखा सनी देओल का बर्चस्व।



सनी देओल को बीजेपी ने गुरदासपुर से चुनाव में उतारा है। आज सनी देओल ने गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र में रोडशो निकाला जिसमे काफी भीड़ जुटी । भीड़ को देखकर तो ये अंदाज लगाया जा सकता है कि सनी के लिए जितना ज्यादा मुश्किल नही होगा। सनी का सीधा मुकाबला कांग्रेस के सुनील झखड़ से है।

गुरदासपुर लोकसभा सीट पर स्वर्गीय बीजेपी सांसद विनोद खन्ना जी 4 बार सांसद रहे। विंनोद खन्ना यहां से 1998, 1999, 2004, और 2014 में एलेक्शन जीते । 2017 में उनकी मौत के बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने स्वर्ण सलारिया को टिकट दिया जबकि कांग्रेस ने सुनील झखड़ को दी। कांग्रेस के  सुनील झखड़ ये चुनाव भारी मतों से जीत गए । एक बार फिर कांग्रेस की और से सुनील झखड़ मैदान में हैं ।

सनी देओल के गुरदासपुर से लड़ने की घोषणा से पहले कांग्रेस इस सीट को लेकर आश्वस्त थी। पर सनी देओल के आने के बाद कांग्रेस के खेमे में हड़कंप है।

कांग्रेस ने भी इस सीट पर पूरा जोर लगा दिया है। वही कहा जा रहा है कि सनी देओल का गुरदासपुर से जितना लगभग तय है।

सनी देओल के जितने का  मैं इसलिए भी दावा कर कर रहा हूँ कि मैं गुरदासपुर का ही रहने वाला हूँ। और यहां के हालात से बाकिफ हूँ। गुरदासपुर सीट में पठानकोट दीनानगर के इलाके में बीजेपी सपोर्टर बहुत ज्यादा है। इस इलाके में राजपुत काफी तादाद में है जो कि बीजेपी को ही वोट देते हैं। जबकि दूसरी तरफ धारीवाल बटाला, डेरा बाबा नानक में कांग्रेस समर्थक बहुतायत में हैं। जबकि गुरदासपुर में दोनों तरफ के लोग हैं।

सनी देओल के आने से कांग्रेस वाले क्षेत्रों के वोट भी बीजेपी को जा सकते हैं। जिससे सनी का जितना आसान होगा।

RAGHAV RAJPUT

FOLLOW ME:
Share:

0 comments:

Post a Comment

OFFER

Blog Archive