Monday, May 20, 2019

पाकिस्तानी लड़के किया बोर्डर पार भारतीय सेना ने किया ये

दिल्ली - भारत पाकिस्तान के मतभेद तो हमेशा से रहे है । भारत ने एक ताकतवर देश होते हुए भी कभी भी दुसरे शोते देशों पर कभी ज्यादती नहीं की इसी कारण भारत की उदारता का कई पड़ोसी देश गलत फायदा उठाते आये हैं हाल ही में यु एन ने एक रिपोर्ट में भारतीय सेना के कश्मीर में मानवता के उलंगन की बात कही है ये बात सरासर गलत है ये हर भारतीय जनता है और आगे जो हम बताने जा रहे हैं वो भी इस बात को साबित करता है ।



हाल ही में जम्मू कश्मीर के देवगार में एक 11 साल के पाकिस्तानी लड़के जिसका नाम मोहम्मद अब्दुल्ला है वो गलती से बोर्डर क्रॉस कर भारतीय सीमा में दाखिल हो गया सेना ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को जाँच सोंप दी और जाँच करने के बाद उसे गलती से भारतीय सीमा में घुसा हुआ पाया।
एक रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक अब्दुल्ला को मानवीय आधार पर रिहा किया गया है क्योंकि उसकी उम्र बहुत कम है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि भारतीय सेना एक मानवीय सेना होने के अपने सिद्धांतों को मानती है और निर्दोष नागरिकों के साथ किसी भी प्रकार का व्यवहार करते वक्त संवेदनशीलता बरकरार रखती है।
उस लड़के को पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंपे जाने के साथ ही उसे भारत की ओर से नए कपड़े और मिठाईयां भी दी गईं। ऐसा करके भारतीय सेना ने एक बार फिर साबित किया की वो दुनिया की सबसे खतरनाक ही नहीं बल्कि नरमदिल सेना भी है ।
Share:

0 comments:

Post a Comment

OFFER

Blog Archive